Followers

Wednesday, March 25, 2020

कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन पीरियड 25 मार्च से 14 अप्रील कैसे बिताएं

#BnmRachnaWorld
#coronalockdown





परम स्नेही साहित्यान्वेषी मित्रों,
आज (25-03-2020) से 21 दिनों यानि 14 अप्रील तक लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। इसमें घर पर ही रहना है। इसलिए परिवार के साथ वक्त बिताने का समय है, साथ ही समय है खुद के साथ कुछ वक्त बिताने का, खुद से मिलने का। ऐसे में आप टीवी के सामने समय बिताएंगे, एंड्राइड पर फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर समय देंगें।
 मैं कुछ सुझाव देना चाहता हूँ। आप थोड़ा समय निकालें और इसे पढ़ें:
आप अपना क्वालिटी टाइम निकालकर थोड़ा साहित्य के अन्वेषण में लगाएं। आप मेरी कुछ किताबें जो अमेज़न किंडल पर हैं, डाउनलोड कर पढ़ें। डाउनलोड का तरीका मैने विस्तार से नीचे बताया है। आप जैसे सुधी साहित्यान्वेषी इस धुंध भरे वातावरण में तेज रोशनी की तरह है।
★आप marmagyanet.blogspot.com पर मेरा ब्लॉग विजिट करें और मेरे रचना संसार से अवगत होकर अपने विचार दें।
★मेरा एक उपन्यास "डिवाइडर पर कॉलेज जंक्शन" Amazon के इस लिंक पर ऑनलाइन खरीद के लिए उपलब्ध बै। इसे आप ₹104+₹40 डिलीवरी चार्ज देकर अपने घर मँगवा सकते हैं।
link:http://amzn.to/2Ddrwm1
★मेरा लिखा कहानी संग्रह "छाँव का सुख" अमेज़न किंडल पर ई बुक के रूप में इस लिंक पर उपलब्ध है:
Link: https://amzn.to/2IboioB
★मेरा लिखा कविता संग्रह "कौंध" भी ई बुक के रूप में Amazon kindle के इस लिंक पर उपलब्ध है:
कौंध: हिंदी कविता संग्रह (Hindi Edition) https://www.amazon.in/dp/B07Q4HTTPF/ref=cm_sw_r_cp_apa_i_A94NCbHC5GHGR
★मेरे कविता संग्रह "कौंध" की कविताएं और समारोहों में मेरे द्वारा सुनाई गई कविताएँ मेरी आवाज में मेरे यूट्यूब चैनल "marmagya net" के इस लिंक पर सुनें और देखें। अगर अच्छा लगे तो चैनल को अवश्य सब्सक्राइब करें और अपने मित्री को भी ऐसा ही करने को प्रेरित करें। आप अपने विचार कमेंट बॉक्स में डालें। आपके विचार मेरे लिए बहुमूल्य हैं।
https://youtu.be/aLRP2YVLqwc
★मेरा लिखा कहानी संग्रह "आई लव योर लाइज" ई बुक के रूप में अमेज़न किंडल के इस लिंक से डाउनलोड कर पढ़ें, और अपने विचार कमेंट बॉक्स में अवश्य दें:
I Love Your Lies (Hindi Edition) https://www.amazon.in/dp/B07YRW9SF5/ref=cm_sw_r_cp_apa_i_sLUeEbB7AR231
★एक इंग्लिश शिक्षिका के हिंदी शिक्षक के प्रति न चाहते हुए भी झुकाव पैदा होना, क्या शास्वत प्रेम में बदल पाता है? इसी केंद्रीय विषय वस्तु के इर्द गिर्द रचा गया मेरा उपन्यास "छूटता छोर अंतिम मोड़" भी अमेज़ॉन किंडल से डाउन लोड कर पढ़ें और अपने विचार कमेंट बॉक्स में अवश्य दें। आपके विचार मेरे लिए बहुमूल्य हैं।
Link: Chhootata Chhor Antim Mod (Hindi Edition) https://www.amazon.in/dp/B08286BH1W/ref=cm_sw_r_cp_apa_i_fSUeEbA1VFXCX

अमेज़न किंडल से ई बुक को इसतरह डाऊनलोड करें:
1) आप गूगल प्ले स्टोर से Amazon app डाउनलोड कर लें।
2) ऊपर दिए गए किसी भी लिंक पर आप क्लिक करेंगें तो आपको अमेज़ॉन के App के साइट पर ले जाएगा।
3) वहाँ आप बुक का कवर पेज देखेंगे। किंडल प्राइस ₹... लिखा होगा। एक ऑरेंज पट्टी पर "read for free" लिखा होगा। यह kindle unlimited के members के लिए है, जो ₹169 प्रतिमाह देने से प्राप्त होता है। मैंअब दूसरे ऑरेंज स्ट्रिप के बारे में बताना चाहता हूँ जिसपर "Buy now with 1- click" लिखा है। इसपर जैसे ही क्लिक करेंगें, आपको पेमेंट ऑप्शन पर स्क्रीन खुलेगा। आप अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, या वालेट जैसे paytm, फ़ोनपे, Google pay या amazon pay से जो भी amount हो पेमेंट कर डाऊनलोड कर सकते हैं। (स्क्रीन शॉट संलग्न है)।
4) अब आप किंडल app download कर लें। वहीं पर उस पुस्तक को "read now" पर क्लिक करने पर पूरी किताब पढ़ सकते हैं, कभी भी।
आप यूट्यूब के मेरे channel :
marmagya net पर जाकर मेरी रचनाओं के ओडियो और वीडियो को देखें, लाइक करें और subscribe भी करें।
मै जानता हूँ, इसमें हो सकता है कि दिक्कतें आएं। आप मुझे  e mail: brajendra.nath.mishra@gmail.com पर लिख भेजें।
डाउनलोड करने बाद अगर आपको लगता है कि  आपका पैसा बर्बाद हो गया, तो पुस्तक का कवर पेज और लास्ट पेज का स्क्रीन शॉट लेकर अपना Paytm नंबर मुझे भेज दें, मैं अपने Paytm वॉलेट से आपके पूरे पैसे आपके एकाउंट में ट्रांसफर कर दूंगा। उम्मीद है आपलोग मेरे सुझाव पर घ्यान देंगें और अपने एकांतवास के उस समय को साहित्य के अन्वेषण में लगायेंगें।
सादर! ब्रजेंद्रनाथ

No comments:

माता हमको वर दे (कविता)

 #BnmRachnaWorld #Durgamakavita #दुर्गामाँकविता माता हमको वर दे   माता हमको वर दे । नयी ऊर्जा से भर दे ।   हम हैं बालक शरण तुम्हारे, हम अ...